मनीषा रानी [Manisha Rani] : एक टिकटॉक स्टार से बिग बॉस ओटीटी तक की यात्रा

मनीषा रानी [Manisha Rani] का प्रारंभिक जीवन, बचपन, शिक्षा, परिवार, करियर एवं बिग बॉस 2023 [Early Life, Childhood, Education, Family, career and Bigg Boss OTT 2023]

Manisha Rani

{tocify} $title={मनीषा रानी}

प्रारंभिक जीवन [Early Life]

मनीषा रानी एक भारतीय अभिनेत्री, नर्तकी और सोशल मीडिया प्रभावकार हैं। उनका जन्म 5 सितंबर 1997 को मुंगेर, बिहार, भारत में हुआ था। वह चार भाई-बहनों में सबसे छोटी हैं। उनके पिता, प्रमोद कुमार, एक व्यवसायी हैं, और उनकी माँ, सुनीता कुमारी, एक गृहिणी हैं।

मनीषा अपने परिवार के बेहद करीब हैं. वह अक्सर अपने परिवार की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं। उसके माता-पिता उसके करियर में बहुत सहायक हैं, और वे हमेशा उसका उत्साह बढ़ाने के लिए मौजूद रहते हैं।

बचपन एवं शिक्षा [Childhood and Education]

मनीषा का बचपन खुशहाल था। वह एक प्रतिभाशाली छात्रा थी और स्कूल का आनंद लेती थी। उन्हें डांस और परफॉर्म करने का खास शौक था. वह अक्सर अपने परिवार और दोस्तों के लिए शो करती रहती थीं।

अपनी प्राथमिक शिक्षा पूरी करने के बाद, मनीषा अभिनेत्री बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए कोलकाता चली गईं। उन्होंने एक वाणिज्य पाठ्यक्रम में दाखिला लिया, लेकिन उन्होंने नृत्य कक्षाएं भी लेना शुरू कर दिया।

करियर, टीवी शौ एवं फिल्म [Career, TV Show & Films]

2015 में, मनीषा ने डांस रियलिटी शो "डांस इंडिया डांस" में भाग लिया। हालाँकि वह शो नहीं जीत पाईं, लेकिन उन्हें काफी प्रसिद्धि मिली और उन्हें बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम करने के प्रस्ताव मिलने लगे।

2018 में मनीषा ने टिकटॉक पर वीडियो पोस्ट करना शुरू किया। उनके वीडियो तेजी से वायरल हो गए और वह जल्द ही भारत में सबसे लोकप्रिय टिकटॉक सितारों में से एक बन गईं। उनके वीडियो में उन्हें नृत्य, लिप-सिंकिंग और कॉमेडी स्किट करते हुए दिखाया गया है।

टिकटॉक पर मनीषा की सफलता के कारण उन्हें टेलीविजन धारावाहिकों और फिल्मों में काम करने के प्रस्ताव मिलने लगे। वह कई टेलीविजन धारावाहिकों में दिखाई दी हैं, जिनमें "गुड़िया हमारी सभी पे भारी" और "बहू हमारी रजनी कांत" शामिल हैं। उन्होंने फिल्म "लव गोल्स" और "भोजपुरी सिनेमा का सुपरस्टार" में भी अभिनय किया है।

2023 में मनीषा ने रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी में हिस्सा लिया। वह शो की सबसे लोकप्रिय प्रतियोगियों में से एक है।

मनीषा वर्तमान में भारत में सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्रभावितों में से एक हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 5.6 मिलियन से ज्यादा और यूट्यूब पर 2 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वह सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करती रहती हैं और वह अपने म्यूजिक करियर पर भी काम कर रही हैं।

मनीषा की लंबाई 5' 3" है और वजन 50 किलोग्राम है। उसके काले बाल और गहरी भूरी आंखें हैं। वह फिलहाल सिंगल है।

उपलब्धियां [Achievements]

मनीषा रानी ने अपने काम के लिए कई पुरस्कार जीते हैं, जिसमें 2019 में ज़ी गोल्ड अवार्ड्स में "सर्वश्रेष्ठ टिकटॉक स्टार" पुरस्कार भी शामिल है। उन्हें भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कारों में "सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री" पुरस्कार सहित कई अन्य पुरस्कारों के लिए भी नामांकित किया गया है।

नेटवर्थ [Net Worth]

मनीषा रानी की कुल संपत्ति लगभग 1 करोड है। वह सोशल मीडिया, ब्रांड प्रमोशन और टेलीविजन और फिल्मों में अपने काम के माध्यम से अपनी आय अर्जित करती है।

मनीषा रानी एक प्रतिभाशाली और बहुमुखी कलाकार हैं जिन्होंने कम समय में बड़ी सफलता हासिल की है। उन्हें यकीन है कि आने वाले वर्षों में भी इसी तरह सफल बनी रहेंगी।

Please do not post any spam link in the comment.

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने