जापान ने सिर्फ एक स्टूडेंट के स्कूल जाने के लिए कई सालो तक घाटा होने के बावजूद चालू रखा रेलवे स्टेशन



जापान में रेलवे स्टेशन था जिसका नाम था "Kyu -Shirataki Railway Station", तकरीबन 4 साल तक उस रेलवे स्टेशन से रोजाना केवल एक ही लड़की सफर करती थी ,  इससे जापान की रेलवे को बहुत घाटा होने लगा।  

क्योंकि एक रेलवे स्टेशन को चलाने के लिए बहुत सारा स्टाफ होता है, इसमें कर्मचारी स्टेशन मास्टर सिग्नल मेंटेनर इलेक्ट्रिसिटी बिल तो रेलवे ने उस स्टेशन को बंद करने का सोचा। 

क्योंकि उस रेलवे स्टेशन से सिर्फ एक ही लड़की सफर करती थी , इसलिए अगर स्टेशन बंद हो जाएगा तो ट्रेन सीधे यहां से बिना रुके चली जाएगी तो खर्चा बच जाएगा। 

जब रेलवे ने इस बात को गवर्नमेंट के सामने रखा तक गवर्नमेंट में जांच पड़ताल की तो पता चला कि एक लड़की रोज सफर करती है अपने कॉलेज जाने के लिए,  तो उसी वक्त जापान सरकार ने ऐलान किया, कि जब तक उस लड़की का कॉलेज खत्म नहीं हो जाता तब तक स्टेशन को बंद नहीं करेंगे। 

तो आप यकीन नहीं करेंगे कि जब तक उस लड़की का कॉलेज खत्म नहीं हो गया ग्रेजुएशन पूरा हो गया और उसकी जब तक जॉब लगी तब तक उस स्टेशन को वहां से नहीं हटाया गया, इसलिए जापान आज इतना आगे बढ़ गया है क्योंकि वहां की सरकार एजुकेशन को इतना इंपोर्टेंस देती है।

Please do not post any spam link in the comment.

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने